You are here
Home > New Launches > Audi Q8 हुई भारत में लॉन्च,एक्स शोरूम कीमत 1.33 करोड़ रुपये

Audi Q8 हुई भारत में लॉन्च,एक्स शोरूम कीमत 1.33 करोड़ रुपये

audi-q8-launch-in-india-price-features-specifications-other-important-details

जर्मन लग्जरी कार निर्माता Audi ने अपनी कार Audi Q8 को लांच किया है जिसकी एक्स शोरूम कीमत 1.33 करोड़ रुपये रखी गयी है. क्रिकेटर विराट कोहली के साथ ऑडी इंडिया के प्रमुख बलबीर सिंह ढिल्लों ने मुंबई में एक इवेंट में Audi Q8 को लांच किया। भारत में Audi की SUV लाइन-अप जिसमें वर्तमान में Q3, Q5 और Q7 पहले से  शामिल हैं।

Read Also: Tata Altroz 5-स्टार GNCAP सुरक्षा रेटिंग पाने वाली पहली made-in-India कार

Audi Q8 Key Features-

  • 3.0 L TFSI, 340 hp, 500 NM, BSVI compliant, 48V Mild Hybrid
  • 0-100 in 5.9 seconds. Top Speed 250km/h
  • 254 millimeters of ground clearance
  • 8 Airbags
  • MMI and Touch Response – 2 Screens, Primary (25.65 cms,10.1”) and Secondary (21.84 cms, 8.6”)
  • Audi Phone Box with Wireless Charging

Audi Q8 को पावर 3.0-लीटर TFSI पेट्रोल इंजन से मिलेगा  जो 335 hp की आउटपुट और 369 Nm का टार्क पैदा करेगा। इंजन को 8-स्पीड टिपट्रॉनिक ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ पेश किया जाएगा। इसमें ऑल-व्हील ड्राइव भी मिलेगा। हालांकि, भारत में ऑडी क्यू 8 में कोई डीजल संस्करण नहीं होगा। Audi Q8 0-100 किमी प्रति घंटा की रफ़्तार मात्र 5.9 सेकंड में पकड़ सकती है हर Audi Q8 कार ऑर्डर पर बनाई जाएगी और इसे हर ग्राहक अपनी पसंद के मुताबिक कस्टमाइज करा सकता है। भारत में इसे पूरी तरह से बनी हुई यूनिट के रूप में आयात किया जायेगा। कंपनी भारतीय बाजार में सिर्फ 200 यूनिट Audi Q8 बेचेगी। भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली भारत में लॉन्च हुई इस कार के पहले ग्राहक बने हैं। 

ऑडी क्यू 8 के लांच में दलबीर सिंह ढिल्लो ऑडी इंडिया के प्रमुख ने कहा ऑडी इंडिया के प्रमुख बलबीर सिंह ढिल्लों ने कहा, “ऑडी क्यू 8 के लॉन्च के साथ, हम उन व्यक्तियों को लक्षित कर रहे हैं जो चाहते हैं कि उनकी कार उनके व्यक्तित्व से मेल खाए। प्रत्येक ऑडी क्यू 8 को ऑर्डर-टू-ऑर्डर किया जाएगा, जो कास्टमाईजेशन के ढेर सारे के विकल्पों साथ उपलब्ध है; हम चाहते हैं कि देश का हर Q8 बाहर और अंदर से अलग दिखे। ”

Read Also: Toyota glanza Price, Specification हिंदी में

ऑडी Q8 में ऑडी स्पेसफ्रेम ग्रिल, एलईडी हेडलाइट्स, एलईडी टर्न इंडिकेटर्स, एलईडी टेल लाइट्स, रूफ रेल्स और टेलगेट रूफ स्पॉइलर जैसे फीचर्स मिलेंगे। केबिन के अंदर, ट्विन वर्टिकल स्टैक्ड डिस्प्ले (10.1-इंच अपर और 8.6-इंच लोअर), 12.3-इंच फुल-एचडी डिस्प्ले इंस्ट्रूमेंट कंसोल, मल्टीफ़ंक्शन स्टीयरिंग व्हील, टिल्ट और टेलीस्कोपिक एडजस्टेबल स्टीयरिंग कॉलम, ऑडी स्मार्टफ़ोन इंटरफ़ेस Apple कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो काम्पेटीबिलिटी , पनारोमिक  सनरूफ और एम्बिएंट लाइटिंग जैसी फीचर्स देखने को मिलेगे।

Top