You are here
Home > New Launches > Hyundai Aura: 10 हजार रुपये में बुकिंग शुरू, 21 जनवरी को लांच होगी

Hyundai Aura: 10 हजार रुपये में बुकिंग शुरू, 21 जनवरी को लांच होगी

hyundai aura
दिसंबर में Hyundai Motor India ने Aura सबकॉम्पैक्ट सेडान का खुलासा किया था और अब कंपनी ने कार की बुकिंग शुरू कर दी है। ग्राहक 10,000 रु की धनराशि देकर Hyundai Aura की बुकिंग निकटतम डीलर से कर सकते है.

Hyundai Motor India की Aura लांच होने को तैयार है , Hyundai Aura, Hyundai Xcent के बाद Hyundai Motor India

Advertisement
की देश में की दूसरी कॉम्पैक्ट सेडान होगी। फिलहाल अभी इस सेगमेंट में वर्तमान में Maruti Suzuki india  और Honda Cars India का दबदबा है।

Hyundai Motor India की नयी Aura में BS-6 इंजन होगा Hyundai Aura के पेट्रोल वैरिएंट में 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन आयेगा जो 82bhp की पॉवर और 114Nm प्रदान करेगा इस कार पर 5-स्पीड मैनुअल और AMT का ऑप्शन होगा। इसके अलावा इसमें 1-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन का भी विकल्प है जो 99bhp का पॉवर और 172 Nm का टार्क देता है, यह इंजन हालांकि, केवल 5-स्पीड Manual Transmission के साथ आएगा।

डीजल संस्करण में यह 1.2-लीटर डीजल इंजन के साथ उपलब्ध है जो 74 बीएचपी की पॉवर और 190 एनएम पीक टॉर्क कार को प्रदान करेगा। 

Read Also: क्या है BS-IV और BS-VI इंजन और क्या है दोनों के बीच अंतर

ख़ास फीचर्स-

  • Wireless charger
  • Driver rear view monitor
  • Outside door handles chrome
  • Leather wrapped gear knob
  • Eco coating
  • Emergency stop signal
  • Air curtain

Hyundai Aura का मुकाबला इस सेगमेंट में Maruti Suzuki Dzire और Honda Amaze से है, तब भी इसमें कुछ ऐसे शानदार फीचर्स है जो इसे अपने प्रतिद्वंद्वीयो से खास बनाते है.

hyundai aura
Image Credit- Hyundai Motors India

Hyundai-aura में में 1.2-लीटर, 3-सिलेंडर, टर्बोचार्ज्ड डीजल इंजन मिलने वाला है। यह इंजन 190 एनएम के पीक टॉर्क के साथ 74 hp की पावर को देने में सक्षम होगा। यह डीजल इंजन BS6 का अनुपालन करेगा ।अतः जब Aura, 21 जनवरी को भारत में लांच होगी  तो यह अपने सेगमेंट में एकमात्र वाहन होगा जिसमें बीएस 6 अनुपालन डीजल इंजन होगा। हुंडई इस इंजन को 5-स्पीड मैनुअल के साथ-साथ 5-स्पीड AMT ट्रांसमिशन के साथ पेश करेगी। साथ ही साथ  Aura में BS-6 इंजन होगा Hyundai Aura के पेट्रोल वैरिएंट में 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन आयेगा जो 82bhp की पॉवर और 114Nm प्रदान करेगा

USB के माध्यम से डिवाइस चार्जिंग सपोर्ट के साथ-साथ 12V सॉकेट की पेशकश के अलावा, Hyundai Aura का टॉप-स्पेक ट्रिम भी Wireless Charging की पेशकश करेगा। एक मोबाइल फोन, जिसमे Wireless Charging का आप्शन है उसको इसके चार्जिंग पैड में रखना पड़ता है , ऐसा करने के लिए चार्जिंग केबल को  ले जाने की आवश्यकता नही पड़ती है।

Read Also: Tata Nexon EV होगी जनवरी में लांच:जानिए price और specifications

Top