You are here
Home > New Launches > जाने Hero Motocorp की पहली BS-VI बाइक Splendor-ismart की खूबियाँ

जाने Hero Motocorp की पहली BS-VI बाइक Splendor-ismart की खूबियाँ

i smart bs-VI askmeauto.com
Splendor-ismart एक BS-VI कंप्लेंट 113.2cc एयर-कूल्ड इंजन द्वारा संचालित है जो 7500 आरपीएम पर 9 एचपी की पॉवर और 5500 आरपीएम पर 9.89 एनएम का टार्क प्रदान करता है.

हाल में ही भारतीय ब्रांड hero motocorp ने बैक टू बैक 2, BS-VI मोटरसाइकिल HF-deluxe

Advertisement
और Splendor-ismart लांच करके भारतीय दुपहिया मार्किट में साल 2020 के शुरू होते ही मजबूत पकड़ बना ली है. hero motocorp की HF-deluxe, मार्किट में सबसे ज्यादा बिकने वाली बाइक्स में से एक है.

इससे पहले कम्पनी ने BS-VI स्टैण्डर्ड Splendor-ismart लांच किया था इस आर्टिकल में हम आपको Splendor-ismart की स्पेसिफिकेशन और कीमत के बारे में बतायेगे.

Read Also- Hero motocorp ने लांच की hf deluxe BS-6 जानिए कीमत

Key specifications-

  • Displacement- 113.2 cc
  • Max Power- 9.1 PS @ 7500 rpm
  • Max Torque- 9.89 Nm @ 5500 rpm
  • Engine Type- Air-cooled 4 stroke BS-VI OHC Engine
  • No. of Cylinders- 01 
  • Front Brake- Disc
  • Rear Brake- Drum
  • Mileage (ARAI)- 61 kmpl

Splendor-ismart में 113.2 cc का एयर कूल्ड 4 स्ट्रोक BS-VI OHC इंजन दिया गया है जो जो 7500 आरपीएम पर 9 एचपी की पॉवर और 5500 आरपीएम पर 9.89 एनएम का टार्क प्रदान करता है. bike में 4 मैन्युअल गियर दिए है और मल्टीप्लेट वेट टाइप क्लच का इस्तेमाल किया गया है, bike में अगले पहिये पहिये पर डिस्क ब्रेक और पिछले पहिये पर ड्रम ब्रेक दिए गये है लेकिन ख़ास बात यह है कि bike में IBS(Integrated Braking System) का प्रयोग किया गया है इस system की ख़ास बात यह है कि जब आप अगला ब्रेक लगाते है तो कुछ ब्रेक पॉवर पिछले व्हील्स में भी लगती है, यह आपके ड्राइविंग को स्थिरता देती है.

Read Also-क्या है BS-IV और BS-VI इंजन और क्या है दोनों के बीच अंतर

कम्पनी के अनुसार यह प्रति लीटर 61 किमी का माईलेज देती है यह bike अभी तीन कलर वैरिएंट Blue, Red और Grey में उपलब्ध होगी इसमें Air-Temperature Sensing system का भी यूज़ किया गया है जिसे hero motocorp ने All Weather Easy Start कहके प्रचारित किया है. यह hero की I3S टेक्नोलॉजी के साथ आती है.

कीमत-

हाल में ही hero motocorp ने साल 2020 से अपनी बाइक्स की कीमत 2000 रुपये तक बढाने की घोषणा की है. फिलहाल यह बाइक सेल्फ स्टार्ट ड्रम ब्रेक के साथ ₹65,300 और सेल्फ स्टार्ट डिस्क ब्रेक के साथ ₹67,500 में आती है.( सभी कीमत एक्स शोरूम लखनऊ के अनुसार है)

Top