You are here
Home > New Launches > इंतज़ार हुआ खत्म भारत में लांच हुई Toyota Camry हाइब्रिड जानिए ख़ास फीचर्स

इंतज़ार हुआ खत्म भारत में लांच हुई Toyota Camry हाइब्रिड जानिए ख़ास फीचर्स

Toyota-Camry-Hybrid-BS-6

Toyota Kirloskar Motor ने भारत में अपनी शानदार हाइब्रिड कार Toyota Camry को भारत में लांच कर दिया है आपकी जानकारी के लिए बता दे कि टोयोटा की यह कार TNGA प्लेटफ़ॉर्म पर बनी हुई है नयी Toyota Camry BS6 हाइब्रिड सेडान की कीमत 37.88 लाख रुपये (एक्स शोरूम, दिल्ली) रखी गई है।

Advertisement

2.5 ली हाइब्रिड पेट्रोल इंजन का हुआ है इस्तेमाल-

Toyota Camry BS-6 Hybrid में कंपनी ने 4 सिलिंडर पेट्रोल हाइब्रिड इंजन का प्रयोग किया है यह हाइब्रिड इंजन 5700 आरपीएम पर 178 PS की पॉवर और 3600-5200 आरपीएम पर 221Nm का टार्क देता है।

Toyota Camry Hybrid 2020

हाइब्रिड सिस्टम-

Toyota Camry BS-6 Hybrid में 245V की Nickel-metal hydride बैटरी का प्रयोग हुआ है वही मोटर की बात करे तो इसमें सिंक्रोनस मोटर लगी हुई है जो 120 PS की पॉवर और 202 Nm का टार्क जेनरेट करती है वही इसका टोटल मैक्सिमम आउटपुट पॉवर 218 PS तक की है।

फीचर्स-

फीचर्स की बात करे तो इसमें बड़ा एयर-डैम शामिल किया है। इसके अलावा इस नई कार में एलईडी प्रोजेक्टर हेडलैंप्स के साथ एलईडी डीआरएल, पतली एलईडी टेललाइट्स, 18-इंच एलॉय व्हील्स दिए गए है वही इस कार को TNGA प्लेटफ़ॉर्म पर बनाया गया है।

सेफ्टी-

सेफ्टी की बात करे तो टोयोटा कैमरी बीएस-6 में 9 एयरबैग्स, इबीडी और ब्रेक असिस्ट के साथ एबीएस, ब्रेक होल्ड फंक्शन, वेहिकल स्टेबिलिटी और ट्रैक्शन कण्ट्रोल सिस्टम, टायर प्रेशर मोनीटरिंग सिस्टम, फ्रंट ड्राईवर एंड पैसेंजर सीटबेल्ट रिमाइंडर और बजर और स्पीड सेंसिंग ऑटो डोरलॉक जैसे कई बेहतरीन सेफ्टी सिस्टम है।

Toyota Camry 2020 BS-6 Hybrid Price-

2020 Toyota Camry BS6 हाइब्रिड सेडान की कीमत 37.88 लाख रुपये (एक्स शोरूम, दिल्ली) रखी गई है। नई कार की कीमत पिछले साल लॉन्च किए गए बीएस4 मॉडल के मुकाबले 93 हजार रुपये ज्यादा है।

Leave a Reply

Top