You are here
Home > New Launches > Volkswagen Tiguan AllSpace, जानें कीमत और फीचर्स

Volkswagen Tiguan AllSpace, जानें कीमत और फीचर्स

Volkswagen-Tiguan-AllSpace

Volkswagen India ने अपनी 7 सीटर SUV, Tiguan AllSpace को भारत में लांच कर दिया है। इस कार को हाल में ही आयोजित हुए Auto Expo 2020 में प्रदर्शित किया गया था, तभी से लोग इस कार के लांच होने की प्रतीक्षा कर रहे थे। लांच हुई SUV Tiguan AllSpace का 7 सीटर वैरिएंट है अगर आप इस कार को खरीदने की योजना बना रहे है तो हम आपको इसके फीचर्स बताते है-

Advertisement

इंजन और पॉवर

Volkswagen Tiguan AllSpace SUV में 2.0 लीटर  टर्बोचार्ज्ड TSI इंजन दिया गया है जो नए BS-6 उत्सर्जन मानक के अनुरूप है। यह इंजन 190 hp का पीक पावर और 320 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। ट्रांसमिशन के लिए इसमें  7-स्पीड DSG ऑटोमैटिक यूनिट ट्रांसमिशन है। इस एसयूवी में आल व्हील ड्राइव दिया गया है ख़ास बात यह है कि यह केवल पेट्रोल इंजन के साथ आयेगी।    

Read Also: जाने Hero Motocorp की पहली BS-VI बाइक Splendor-ismart की खूबियाँ

फीचर्स

Volkswagen Tiguan Allspace में कई बेहतरीन फीचर्स दिए गये हैं। नई एसयवी का लुक काफी बोल्ड है इसमें  डिजिटल कॉकपिट, एनालॉग डायल्स हैं इसका टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम मिररलिंक टेक्नोलॉजी के साथ दिया गया है इसमें पार्क असिस्ट भी है। अगर हम बात करे अन्य फीचर्स कि तो इसमें  कीलेस बूट ओपनिंग, थ्री जोन क्लाइमेट कंट्रोल, टायर प्रेशर मॉनिटर और पैनोरैमिक सनरूफ जैसे फीचर्स हैं। नए फॉक्सवैगन टिगुआन ऑलस्पेस में एलईडी डीआरएलएस, एलईडी टेललाइट्स, रूफरायल और 18 इंच के मिश्र धातु पहियों के साथ एलईडी हेडलैंप जैसी विशेषताएं मिलती हैं। 7-सीटर प्रीमियम SUV के केबिन में वियना लेदर सीट और एक एक्टिव इन्फो डिस्प्ले है जो ड्राइवर को सूचनाओं का ढेर देता है।

Read Also: Skoda Octavia RS 245 की बुकिंग हुई शुरू जानिए फीचर्स

सेफ्टी फीचर्स

अगर हम बात करे Tiguan Allspace की तो इस कार में ईबीडी के साथ एबीएस, 7 एयरबैग्स, ESP, फ्रंट व रियर पार्किंग सेंसर्स, सीट बेल्ट वार्निंग, टायर मॉनिटरिंग सिस्टम, हिल होल्ड और हिल डिसेंट कण्ट्रोल सिस्टम, वौइस् कमांड सिस्टम जैसे सेफ्टी फीचर्स दिए गये है।  

Volkswagen Tiguan Allspace Price

अगर हम बात करे इसके कीमत कि तो भारत में इसकी एक्स-शोरूम कीमत 33.12 लाख रुपये से शुरू होगी। यह 7-सीटर एसयूवी 7 रंगों के विकल्प के साथ उपलब्ध होगी। भारत में इसका मुकाबला Honda CR-V, Toyota Fortuner, Ford Endeavour और Mahindra Alturas G4 से होगा।

For the latest auto news and blogs, follow Ask Me Auto on Twitter and Facebook

Top