You are here
Home > News > Auto Expo 2020: Tata Prima BS-6 ऑटो एक्सपो में पेश

Auto Expo 2020: Tata Prima BS-6 ऑटो एक्सपो में पेश

Tata Prima 5530.S Facelift.

देश के सबसे बड़ी ऑटोमोबाइल कंपनी Tata Motors ने अपने शानदार ट्रक Prima का BS-6 वर्जन नॉएडा में चल रहे Auto Expo 2020 में पेश किया है। इस बार Tata Prima की केबिन और इंजन को हल्का-फुल्का बदल कर आकर्षक कलर में पेश किया गया है। इस मौके पर Tata Motors Ltd के CEO और MD, Guenter Butschek ने कहा 

”हम अपने नए और अपग्रेडेड उत्पादों को यात्री, इलेक्ट्रिक और वाणिज्यिक वाहनों के प्रदर्शन के लिए सुपर एक्साइटेड हैं क्योंकि वे न केवल BS-VI तैयार हैं, बल्कि वे इस मामले में आगे हैं। मूल्य, प्रौद्योगिकी, सुविधाएँ, अनुभव, हमारे ग्राहकों की गतिशीलता आकांक्षाओं को पूरा करने के लिए। टाटा मोटर्स पैवेलियन का प्रत्येक उत्पाद अपने ग्राहकों को अधिक खुशी प्रदान करने के लिए डिज़ाइन की गई एक सावधानीपूर्वक व्यावहारिक और भावनात्मक कला है।”

Read Also: Auto Expo 2020: Kia Carnival हुई लांच कीमत 24.95 लाख रुपये से शुरू

डिजाईन और कलर-

Tata Motors भारत में व्यावसायिक वाहन बनाने वाली सबसे बड़ी कंपनी है। Tata Prima को पहली बार 2008 में कंपनी के ‘वैश्विक’ ट्रक के रूप में पेश किया गया था। टाटा प्राइमा, अपोलो कमर्शियल व्हीकल्स अवार्ड्स, 2010 और 2012 में ‘कमर्शियल व्हीकल ऑफ द ईयर’ की विजेता थी।

Tata Prima का फ्रंट लुक काफी आकर्षक और शानदार है Prima के front में आपको प्रोजेक्टर हेडलैंप, फागलैंप देखने को मिलता है। Tata Prima BS-6 की फ्रंट ग्रिल में बदलाव देखने को मिलता है साथ ही साथ Tata की सिल्वर कलर की बैजिंग आपको देखने को मिलती है।

Tata HBX

इंजन- Tata Prima 2020 को नए BS-6 उत्सर्जन मानक के अनुसार उतारा गया है Prima में आपको 6.7 लीटर का इंजन आपको मिलेगा। जो की लगभग 300hp की पॉवर और 1100-1150 Nm का टार्क देगा Prima 2020 के इंजन के बारे में ज्यादा जानकारी इस ट्रक के लांच के बाद ही पता चलेगी। Prima के BS-IV इंजन में  क्यूमिन्स 6 आईएसबीई 270 30, वाटर-कूल्ड, डायरेक्ट इंजेक्शन, टर्बो-चार्जड, आफ्टर-कूल्ड डीज़ल इंजन का प्रयोग किया गया था।

टाटा प्राइमा की ड्राइविंग सीट में ससपेंशन सीट, टचस्क्रीन, A.C. 5V के दो चार्जिंग पॉइंट, 8 स्पीड गियरबॉक्स, मल्टीफंक्शन स्टीयरिंग, एडजेस्टेबल ड्राइवर सीट, टेलीमैटिक्स जैसे फंक्शन मिलेगे। Prima के BS-IV वर्जन में पराबोलिक लीफ स्प्रिंग, प्लेनेटरी हब रिडक्शन, फुल्ली फ्लोटिंग एक्सल शाफ्ट्स फ्रंट एक्सल और HRT 210 हब रिडक्शन एक्सल, फुल्ली फ्लोटिंग रियर एक्सल का प्रयोग हुआ था।

Tata Prima 2020 BS-6 जल्द ही बाजार में लांच होने की सम्भावना है जैसे ही यह बाजार में लांच होगी इसके बारे में आपको सबसे पहले जानकारी दी जाएगी, इसके लिए आप हमारे फेसबुक पेज और ट्विटर पर हमको फॉलो करे ।

Read Also: Auto Expo 2020: कॉम्पैक्ट एसयूवी Kia Sonet Concept हुई पेश

Top