You are here
Home > News > 2020 Hyundai Elite i20 जल्द होगी लांच

2020 Hyundai Elite i20 जल्द होगी लांच

hyundai-elite-i20

Hyundai Motors India जल्द ही अपनी पॉपुलर कार Hyundai Elite i20 2020 जल्द ही लांच होने वाली है। इस कार का मुकाबला इस सेगमेंट में मारुति सुजुकी बलेनो, टोयोटा ग्लैंजा , होंडा जैज और टाटा अल्ट्रोज जैसे कारो से होने वाला है। आपकी जानकारी के लिए यहां हम आपको बता रहे हैं कि आनेवाली Hyundai Elite i20 में कौन सा इंजन इस्तेमाल किया जाएगा और इसके स्पेसिफिकेशन क्या होंगे-

Advertisement

इंजन और पॉवर

2020 Hyundai Elite i20 को 2 इंजन विकल्पों के साथ पेश किया जायेगा  1.0 लीटर, 3-सिलेंडर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन और 1.5 लीटर डीजल इंजन के साथ। 1.0 लीटर, 3-सिलेंडर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन हुंडई औरा में प्रयोग किया गया है यह इंजन 120 PS और 172 Nm का पीक टार्क पैदा करता है। वही हुंडई ने 1.5 लीटर डीजल इंजन को वेन्यू में इस्तेमाल किया था यह इंजन 100 PS की पावर जेनरेट करता है।  

Read Also: Bajaj Dominar 250 जल्द होगी लांच; बढ़ेगी कीमत

ट्रांसमिशन और गियरबॉक्स

ट्रांसमिशन की बात करे तो कंपनी 2020 Hyundai Elite i20 को मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन दोनों विकल्पों के साथ लॉन्च करेगी। इसके 1.0 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन के साथ ड्यूल क्लच ट्रांसमिशन मिलने की सम्भावना है क्युकी कंपनी इससे पहले वेन्यू में भी डीसीटी (डुअल क्लच ट्रांसमिशन) का इस्तेमाल कर चुकी है।

लुक और डिजाईन

लुक और डिजाईन की बात करे तो नई i20 का एकदम नया मॉडल देखने को मिल सकता है इस कार में एकदम नई डिजाईन का फ्रंट ग्रिल देखने को मिल सकता है इसके अलावा इसमें टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, वायरलेस चार्जिंग, रिवर्स पार्किंग सेंसर और कैमरा के साथ ब्लूलिंक कनेक्टेड कार फीचर्स जैसे तकनीकी भी मिलेगी।

Read Also: Suzuki की Gixxer और Gixxer SF BS6 हुई लांच जाने कीमत

सेफ्टी फीचर्स

सेफ्टी फीचर्स की बात करे तो इसमें 6 एयरबैग्स, एबीएस, ऑटो हेडलाइट कण्ट्रोल, रेवेर्स पार्किंग कैमरा सेंसर के साथ, स्पीड सेंसिंग ऑटो डोर लॉक, ISOFIX और स्मार्ट पैडल जैसे सेफ्टी फीचर्स मिलेगे।

Hyundai साल 2020 के बीच में अपनी अपडेटेड Elite i20 को लॉन्च कर सकती है। यह कार  Maruti Baleno और Tata Altroz को टक्कर देगी। उम्मीद है कि कीमतें मौजूदा वर्जन के जैसी ही रहेगी और बेस वेरिएंट की कीमत 5.5 लाख से शुरू हो सकती है। 

For the latest auto news and blogs, follow Ask Me Auto on Twitter and Facebook

Top