You are here
Home > News > Tata Nexon EV बनी देश की नंबर वन इलेक्ट्रिक कार

Tata Nexon EV बनी देश की नंबर वन इलेक्ट्रिक कार

tata-nexon-ev

COVID-19 Stay Home, Stay Safe www.askmeauto.com

भारत सहित दुनिया में इस समय इलेक्ट्रिक कारो की बिक्री बढती जा रही है इसी क्रम में Tata Motors की पॉपुलर इलेक्ट्रिक कार Tata Nexon EV मार्च महीने के बिक्री के आंकड़ो में भारत में सबसे ज्यादा बिकने वाली इलेक्ट्रिक कार बन गयी है। Tata Nexon EV

Advertisement
ने यह उपलब्धि Hyundai Kona EV और MG ZS EV को पछाड़कर हासिल की।

Read Also: 2020 Volkswagen Polo BS-6 लांच; जाने कीमत और फीचर्स

Tata Nexon EV मार्च में सबसे ज्यादा बिकने वाली कार बन गयी है, इस कार की मार्च में कुल 198 यूनिट्स की बिक्री हुई। जानकारों का मानना है कि लॉकडाउन के बाद इसकी बिक्री में और भी इजाफा हो सकता है।

क्यों है ख़ास Tata Nexon EV-    

नई नेक्सान ईवी 30.2 kWh ली-आयन बैटरी से लैस है। Tata Motors का दावा है कि बैटरी IP67 प्रमाणित है और एक मिलियन किमी से अधिक के लिए परीक्षण किया गया है। जिस पर आठ साल या 1.60 लाख किमी की वारंटी है। एक नियमित चार्जर (किसी भी 15 एएमपी प्लग प्वाइंट) के माध्यम से, आप नेक्सॉन को आठ घंटे में 20 प्रतिशत से पूरी तरह से चार्ज कर सकते हैं। इस इलेक्ट्रिक एसयूवी में दिया गया इलेक्ट्रिक मोटर 129PS का पावर और 245Nm पीक टॉर्क जेनरेट करता है।

Read Also: Tata Nexon EV भारत में लॉन्च, कीमत 13.99 लाख से शुरू

नेक्सॉन ईवी में कई बेहतरीन फीचर्स कंपनी की तरह से दिए गए है जिनमे ऑटोमैटिक रेन-सेंसिंग वाइपर्स, 7-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट, DRLs के साथ ऑटोमैटिक प्रोजेक्टर हैडलैंप्स, कॉर्नरिंग क्षमता के साथ फॉग लैंप्स, 16-इंच डायमंड-कट अलॉय व्हील्स, पूरी तरह से ऑटोमैटिक कंट्रोल, रियर एसी वेंट्स, लेदरेट जैसे प्रमुख है। लेदर लिपटे मल्टीफंक्शन स्टीयरिंग व्हील, कीलेस एंट्री, पुश-बटन स्टार्ट, कैमरा-आधारित रिवर्स पार्क असिस्ट, इलेक्ट्रिक टेलगेट और डुअल-टोन सनरूफ जैसे मॉडर्न फीचर्स के साथ Tata Motors ने इसे लांच किया है।

अगर हम टाटा नेक्सोन इलेक्ट्रिक की रेंज की बात करे तो इसकी ARAI प्रमाणित रेंज 312km है। अतः यह एक बार फुल चार्ज होने के बाद 312km की दूरी तय करेगी।

Read Also: Maruti Suzuki Celerio X BS-6 हुई लांच; कीमत 4.90 लाख रुपये से शुरू

For the latest auto news and blogs, follow Ask Me Auto on Twitter and Facebook

 

 

Top