You are here
Home > News > बजाज ऑटो ने शुरू की चेतक इलैक्ट्रिक स्कूटर की डिलिवरी

बजाज ऑटो ने शुरू की चेतक इलैक्ट्रिक स्कूटर की डिलिवरी

बजाज ऑटो अपनी बहुप्रतीक्षित इलेक्ट्रिक स्कूटर चेतक की डिलीवरी शुरू कर दी है। कंपनी ने अभी प्रारम्भिक तौर पर  पुणे और बेंगलुरु के ग्राहकों को यह स्कूटर उपलब्ध करा रही है। बजाज चेतक में 3 kW की मोटर लगी हुई है जो  16 Nm टॉर्क जनरेट करती है। बजाज ऑटो इस इलैक्ट्रिक चेतक को दो वेरिएंट्स – अर्बन और प्रिमियम में लॉन्च किया है जिसमें चेतक अर्बन की एक्सशोरूम कीमत 1 लाख रुपए और चेतक प्रिमियम की एक्सशोरूम कीमत 1.15 लाख रुपए रखी गई है। अगर आप इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को लेना है तो इसकी डिटेल्स हम आपको दे रहे है।

Advertisement

बजाज चेतक को दो मोड में ड्राइव कर सकते है  इलैक्ट्रिक चेतक को ईको मोड में एक बार फुल चार्ज करने पर 95 km तक चलाया जा सकता है, वहीं स्पोर्ट मोड में ये 85 km तक चलती है।

बैटरी और मोटर

बैटरी और मोटर की बात करे तो बजाज चेतक में 3 kW की मोटर लगी हुई है जो 16 Nm टॉर्क जनरेट करती है । वही इसकी बैटरी की बात करे तो  बजाज चेतक में IP67 रेटेड लीथियम आयन बैटरी लगाई गई है यह स्कूटर सेल्फ स्टार्ट फीचर्स के साथ आती है। आपकी जानकारी के लिए बता दे तो इलैक्ट्रिक चेतक महाराष्ट्र के चाकन प्लांट में बनाई जा रही है।

अन्य फीचर्स   

इलैक्ट्रिक चेतक के साथ इंटेलिजेंट बैटरी मैनेजमेंट सिस्टम दिया गया है यह सिस्टम स्कूटर में लगी  बैटरी को आसानी से चार्ज होने में मदद करता है ई-चेतक दो राइडिंग मोड्स – ईको और स्पोर्ट में लॉन्च की गई है। चेतक को ईको मोड में एक बार फुल चार्ज करने पर 95 km तक चलाया जा सकता है, वहीं स्पोर्ट मोड में ये 85 km तक चलती है साथ ही बेहतर अनुभव के लिए इसमें रिवर्स असिस्ट मोड भी दिया गया है। चेतक में रीजनरेटिव ब्रेकिंग दी गई है जिसमें ब्रेकिंग की गर्मी को काईनेटिक एनर्जी में बदला जाता है। नई इलैक्ट्रिक स्कूटर पूरी तरह कनेक्टेड है जिनमें डाटा कम्यूनिकेशन, सिक्योरिटी और यूज़र ऑथेंटिकेशन शामिल है।

लुक और डिजाईन

लुक और डिजाईन की बात करे तो यह कर्वी डिजाईन के साथ आता है नयी स्कूटर आकर्षक डिजाईन और आकर्षक लोगो के साथ आती है। इसमें हैडलैंप के लिए क्रोम बेज़ल के साथ LED DRL, रिंग और LED हैडलैंप्स जैसी प्रिमियम डिटेलिंग लगी हुई इसके अलावा स्कूटर में सिंगल-साइडेड सस्पेंशन, सिंगल पीस सीट, बड़ी सिल्वर ग्रैब रेल्स और 12-इंच अलॉय व्हील्स दिए गए हैं।

For the latest auto news and blogs, follow Ask Me Auto on Twitter and Facebook

Top