You are here
Home > News > Hero Super Splendor BS6 हुई लांच जाने नए फीचर्स

Hero Super Splendor BS6 हुई लांच जाने नए फीचर्स

hero-super-splendor

देश की सबसे बड़ी दुपहिया निर्माता कंपनी Hero Motocorp ने अब अपनी सबसे पॉपुलर बाइक Super Splendor को BS-6 इंजन के साथ पेश किया है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि देश में 1 अप्रैल 2020 से केवल BS6 इंजन वाले वाहनों की बिक्री और पंजीकरण होगा। ऐसे में सभी वाहन निर्माता अपनी गाडियों को BS-6 इंजन में अपग्रेड कर रही है।

Advertisement

ज्यादा पावरफुल हुई सुपर स्प्लेंडर- 

नयी Hero Super Splendor BS6 में 125cc का BS-6 इंजन दिया गया है जो फ्यूल इंजेक्शन तकनीकी से लैस है यह इंजन XSens Technology से भी लैस है जो 7500 आरपीएम पर 10.73 Hp की पावर और 6000 आरपीएम पर 10.6 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इस इंजन को नए 5-स्पीड गियरबॉक्स से जोड़ा गया है। इसमें i3S ‘idle start stop system’ का प्रयोग किया गया है।

Read Also: Honda Unicorn; BS-6 इंजन के साथ लांच जानिए फीचर्स

सस्पेंशन और ब्रैकिंग सिस्टम

Hero Super Splendor BS6 में फ्रंट में Telescopic Hydraulic Shock Absorbers और रियर में Rectangular Swing Arm with 5 step Adjustable Hydraulic Shock Absorbers दिए गये है Super Splendor BS6 में 240mm फ्रंट डिस्क ब्रेक दिया गया है, जो कि पहली बार है। वहीं रियर में 130mm ड्रम ब्रेक दिया गया है। यहां बेहतर ब्रेकिंग और सुरक्षा के लिए IBS टेक्नोलॉजी का उपयोग किया गया है।

अन्य फीचर्स

फीचर्स की बात करे तो इसमें IBS(Integrated Braking System) मिलता है इसके अलावा इसमें i3s Technology, Tubeless Tyre, XSens Technology मिलता है इस बार इसके फ्रंट में डिस्क ब्रेक दिया गया है वही इसमें फ्यूल इंजेक्शन तकनीकी भी मिलती हैं।

Read Also: Bajaj Platina BS6 vs Tvs Star City BS6 vs HF Deluxe BS6

New Super Splendor Price

New Super Splendor Price की बात करे तो इसे दो वेरिएंट में पेश किया गया है। जिसमें सेल्फ-ड्रम एलॉय व्हील और सेल्फ-डिस्क एलॉय व्हील शामिल है। सेल्फ-ड्रम एलॉय व्हील की कीमत 67,300 रुपए (दिल्ली एक्स शोरूम) रखी गई है। वही सेल्फ-डिस्क एलॉय व्हील की कीमत 70,800 रुपए रखी गई है।

For the latest auto news and blogs, follow Ask Me Auto on Twitter and Facebook  

 

Top