You are here
Home > News > Hero Splendor Plus BS-6 इंजन के साथ लांच, बढी कीमत

Hero Splendor Plus BS-6 इंजन के साथ लांच, बढी कीमत

hero splendor plus

देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली बाइक Hero Splendor Plus अब BS-6 इंजन के साथ आ गयी है। इस बाइक के डिजाइन को पहले से बेहतर करने के लिए इसमें नए ग्राफिक्स का सहारा लिया गया है। अब इसमें फ्यूल इंजेक्शन तकनीकी का भी इस्तेमाल किया गया है।

Advertisement


देश की सबसे बड़ी दुपहिया कम्पनी Hero Motocorp ने देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली बाइक Splendor Plus को BS-6 इंजन के साथ मार्किट में उतारा है। पिछले साल Hero Motocorp ने अपनी Splendor i-Smart और भारत में कम्पनी की दूसरी सबसे ज्यादा बिकने वाली बाइक HF-deluxe को भी BS-6 इंजन के साथ लांच कर चुकी है।    

इंजन-

Hero Splendor Plus में 100 cc का BS-6 इंजन लगा हुआ है यह इंजन कम्पनी की XSens तकनीकी से लैस है । यह इंजन 8000 आरपीएम पर 7.91 बीएचपी की पॉवर और 6000 आरपीएम पर 8.05 nm का टार्क देता है। ट्रांसमिशन के लिए बाइक में बाइक में 4 स्पीड गियरबॉक्स लगा है। Hero Splendor Plus में कार्बुरेटर की जगह फ्यूल इंजेक्शन तकनीक से लैस किया है।

Read Also: Bajaj Platina BS6 vs Tvs Star City BS6 vs HF Deluxe BS6

लुक और डिजाईन-

लुक और डिजाईन की बात करे तो Hero Splendor Plus बाइक नए डेकल्स और नए ड्यूल-टोन कलर ऑप्शन में आई है। बाकी इसमें कोई बदलाव नही किया गया है यह बाइक पर्पल, ग्रे, रेड और रेड-ब्लैक-पर्पल कलर ऑप्शन में मिलती है।

Splendor Plus Price

Splendor Plus Price: नई हीरो स्प्लेंडर प्लस BS-6 तीन वेरिएंट्स में उपलब्ध है, और बात कीमत की करें तो इसके किक और एलाय व्हील वेरिएंट की कीमत 59,600 रुपये है। जबकि इसके सेल्फ+ एलाय व्हील वेरिएंट की कीमत 61,900 रुपये है। तो वहीं सेल्फ+एलाय व्हील और i3S वेरिएंट की कीमत 63,110 रुपये रखी है।

HF deluxe BS-6 भी हो चुकी है लांच-

Hero Motocorp ने अपनी दूसरी सबसे ज्यादा बिकने वाली बाइक HF Deluxe को भी पिछले साल BS-6 इंजन के साथ लांच किया था। नए हीरो hf deluxe को ‘एक्सेंस’ तकनीक के साथ एक फ्यूल इंजेक्टेड इंजन मिलता है जो 9 प्रतिशत बेहतर ईंधन दक्षता और बेहतर त्वरण प्रदान करता है। नया इंजन 8,000 आरपीएम पर 7.94 बीएचपी की पॉवर बनाता है और पीक टॉर्क की रेटिंग 6,000 आरपीएम पर 8.05 एनएम है। मोटरसाइकिल को जयपुर में कंपनी के सेंटर फॉर इनोवेशन एंड टेक्नोलॉजी में डिजाइन और विकसित किया गया है. हीरो मोटोकॉर्प का दावा है कि एचएफ डीलक्स बीएस 6, 9 प्रतिशत बेहतर माइलेज, लगातार स्टार्ट-क्षमता और लंबा इंजन जीवन प्रदान करता है।

Read Also: TVS XL100 BS6 इंजन के साथ लांच, जाने कीमत

For the latest auto news and blogs, follow Ask Me Auto on Twitter and Facebook

Top