You are here
Home > News > Hero Motocorp ने की नए साल में कीमत बढाने की घोषणा

Hero Motocorp ने की नए साल में कीमत बढाने की घोषणा

Hero MotoCorp To Hike Prices Across Range By ₹ 2000 From January 2020
नए साल में Hero Motocorp की बाइक की कीमत ₹2000 तक बढ़ जाएगी लेकिन यह बाइक के मॉडल और बाजार में उपलब्धता के अनुसार अलग अलग होगी.

विश्व की सबसे बड़ी दुपहिया निर्माता Hero Motocorp ने अपनी सभी टू-व्हीलर्स के दाम बढाने की घोषणा की है, नए साल में Hero Motocorp

Advertisement
की बाइक की कीमत ₹2000 तक बढ़ जाएगी लेकिन यह बाइक के मॉडल के साथ साथ बाजार में बाइक की उपलब्धता के अनुसार अलग अलग होगी. हाल में ही देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी Maruti Suzuki India ने भी जनवरी से वाहनों के दाम बढ़ाने की घोषणा की थी.

Read Also:क्या है BS-IV और BS-VI इंजन और क्या है दोनों के बीच अंतर

वैसे तो Hero Motocorp ने अभी कीमत बढाने के कारण के विषय में कोई जानकारी नही दी है लेकिन कंपनी ने BS-IV वाहनों का उत्पादन रोक दिया है और अपने सभी वाहनों को BS-VI में अपग्रेड करने की तैयारी में है. कंपनी ने मार्किट में BS-VI इंजन से लैस स्प्लेंडर आई-स्मार्ट को उतारा है और जल्दी है अपने सभी वाहनों को  BS-VI इंजन के साथ उतारने वाली है हो सकता है BS-VI इंजन के ज्यादा लागत की वजह से कंपनी को अपने प्रोडक्ट के मूल्य बढाने पड रहे हो.

आपको यह भी बता दे कि अगले साल 1 अप्रैल 2020 से भारत में BS-IV इंजन वाले वाहनों के उत्पादन और पंजीकरण पर पूर्णतया बैन लग जायेगा इसीलिए सभी वाहन निर्माता अपने स्टॉक्स को जल्द से जल्द खाली करने में लगे है. 1 अप्रैल 2020 से केवल BS-VI वाहनों का ही पंजीकरण हो पायेगा इसलिए अनुमान है की अन्य वाहन निर्माता और 2-व्हीलर्स कंपनी जल्द ही कीमत बढाने की घोषणा कर सकती है. इसके अलावा  Maruti Suzuki India, Tata Motors और Mahindra & Mahindra भी अपने प्रॉडक्ट्स महंगे करने की घोषणा कर चुकी हैं.

वर्तमान में Hero Motocorp विश्व में सबसे ज्यादा दुपहिया वाहन का निर्माण करने वाली कंपनी है यह वर्तमान में Karizma ZMR, Xtreme Sports, Achiever 150, Glamour, Super Splendor IBS, New Super Splendor IBS, Passion, Splendor iSmart+ IBS, HF Deluxe IBS i3S जैसी बाइक हैं की मैन्युफैक्चरिंग करती है  वहीं स्कूटर में Destini 125, Duet, Maestro Edge, Maestro Edge 125, Pleasure, Pleasure+ आदि शामिल हैं.

हाल में ही Hero Motocorp ने BS-VI Hero Splendor iSmart बाइक को नवंबर में मार्किट में  लॉन्च की है यह भारत की पहली BS-VI बाइक है. इसकी एक्स शोरूम दिल्ली कीमत 64900 रुपये है. BS-VI Hero Splendor iSmart में 113.2cc,​ सिंगल सिलिंडर, एयर कूल्ड इंजन दिया गया है. साथ में 4 स्पीड ट्रांसमिशन सिस्टम है. इंजन 9hp पावर और 9.8Nm का टॉर्क जनरेट करता है. बाइक के फ्रंट में 240mm डिस्क ब्रेक और रियर में 130mm ड्रम ब्रेक दिए गए हैं        

Top