You are here
Home > News > Hyundai Kona Electric का नाम गिनीज बुक में दर्ज

Hyundai Kona Electric का नाम गिनीज बुक में दर्ज

Hyundai Kona World Record

Hyundai Kona Electric, 39.2 kWh की बैटरी से लैस है और सिंगल चार्ज पर 452 किमी की रेंज प्रदान करती है जो 131 बीएचपी और 395 एनएम पीक टॉर्क देती है।

Hyundai Kona Electric का नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ड रिकॉर्ड में शामिल किया गया है, Hyundai Kona Electric

Advertisement
को तिब्बत के सवूला पास पर 5,731 मीटर की ऊंचाई पर ड्राइव किया गया। इतनी ऊंचाई पर ड्राइव होने वाली ये पहली इलेक्ट्रिक कार है। इसी वजह से इसका नाम ‘Highest Altitude Achieved in an Electric Car’ रिकॉर्ड में शामिल हुआ। इससे पहले यह रिकॉर्ड Nio ES80 के नाम था Nio ES80 ने 5,715.28 मीटर की ऊंचाई हासिल की थी Nio ES80 के इस रिकॉर्ड को कोना इलेक्ट्रिक ने 5,731 मीटर की उचाई प्राप्त करके तोड़ दिया। कार निर्माता का कहना है कि ड्राइव की पूरी अवधि के लिए, हुंडई कोना इलेक्ट्रिक को वाहन के साथ प्रदान किए गए मानक पोर्टेबल चार्जर का उपयोग करके चार्ज किया गया था।  

Read Also: MG ZS EV ने मचाया धमाल 27 दिन में 2100 ग्राहकों ने की बुकिंग

Kona इलेक्ट्रिक की उपलब्धि पर टिप्पणी करते हुए, हुंडई मोटर इंडिया के एमडी और सीईओ, एसएस किम ने कहा, “प्रतिष्ठित गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में हुंडई कोना इलेक्ट्रिक का स्थान बनाना हर किसी के लिए बहुत गर्व का क्षण है और hyundai motor india limited के लिए उल्लेखनीय उपलब्धि है। Kona Electric ने नई क्रांति ला दी है। इलेक्ट्रिक वाहन के बारे में विभिन्न मिथकों को ध्वस्त करके, कर्व से आगे रहने की हुंडई की भावना की एक सच्ची अभिव्यक्ति है। उत्सर्जन असंभव मिशन के तहत, कोना इलेक्ट्रिक ने अपने प्रदर्शन से समझौता किए बिना दुनिया के सबसे कठिन इलाकों में अपनी सूक्ष्मता साबित की है। ”

Hyundai Kona Electric फोटो साभार: Hyundai Motors India

Hyundai Kona Electric भारत में सबसे ज्यादा रेंज वाली इलेक्ट्रिक कार –

Hyundai Kona Electric, 39.2 kWh की बैटरी से लैस है जो 100-kW इलेक्ट्रिक मोटर को पावर देती है। जो 131 bhp के बराबर आउटपुट और 395 Nm का पीक टॉर्क देती है। इलेक्ट्रिक SUV एक सिंगल चार्ज पर 452 किमी की रेंज पेश करती है। यह भारत के सबसे ज्यादा रेंज वाली इलेक्ट्रिक कार है। नियमित चार्जर का उपयोग करके बैटरी को सात से आठ घंटे में पूरी तरह से चार्ज किया जा सकता है, जबकि एक तेज़ चार्जर बैटरी को एक घंटे के भीतर 80 प्रतिशत तक चार्ज कर सकता है।

Read Also: Tata Nexon EV की ARAI रेंज 312km प्रमाणित

Hyundai Kona Electric Price

Hyundai Kona Electric Price: हुंडई कोना इलेक्ट्रिक दो वैरिएंट में आती है Hyundai Kona Premium, जिसकी एक्स शोरूम कीमत ₹ 23.71 Lakh* है। और दूसरा वैरिएंट Hyundai Kona Premium Dual Tone जिसकी एक्स शोरूम कीमत ₹ 23.9 Lakh* है।  

2 thoughts on “Hyundai Kona Electric का नाम गिनीज बुक में दर्ज

Comments are closed.

Top