You are here
Home > News > Jeep Compass BS-6 लांच, हुआ कीमत में इजाफा

Jeep Compass BS-6 लांच, हुआ कीमत में इजाफा

Jeep-compass

BS6 Jeep Compass के इंजन का आउटपुट बीएस4 वर्जन के बराबर ही है। Compass के इंजन को बस बीएस6 में अपग्रेड किया गया है। कंपनी ने अबतक नए BS6 इंजन वाली जीप रेन्ज की कीमतों का ऐलान नहीं किया है, वहीं ये पुष्टि हुई है कि एसयूवी के पेट्रोल मॉडल्स की कीमत 25,000 रुपए तक और BS6 डीजल मॉडल्स की कीमतें 1.1 लाख रुपए तक बढ़ाई गई हैं।

Jeep ने अपनी SUV Compass को BS-6 इंजन में अपग्रेड करके बाजार में लांच किया है। Jeep Compass की पूरी रेंज को BS6 में अपग्रेड करके बाजार में उतारा गया है। कम्पनी का कहना है कि Jeep Compass के इंजन को BS-4 से BS-6 में अपग्रेड करने के अलावा कोई बदलाब नही किया है।  

Read Also: MG Hector पेट्रोल,BS6 इंजन के साथ लांच जानिए कीमत

इंजन-

Jeep Compass के इंजन के पॉवर आउटपुट में कोई बदलाव नही हुआ है जीप में अपने कंपास के इंजन को बस BS-4 से BS-6 में अपग्रेड किया है। कंपास में 2.0-litre MultiJet II डीजल इंजन का प्रयोग हुआ है जो 170 बीएचपी की पॉवर और 350 एनएम पीक जेनरेट करता है। साथ ही साथ कंपास में 1.4-litre MultiAir पेट्रोल इंजन भी मिलता है जो 161 बीएचपी की पॉवर  और 250 एनएम का पीक टार्क पैदा करता है। इंजन 6-स्पीड मैनुअल और 9-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन ऑप्शन के साथ तैयार किए गए हैं, जो पेट्रोल और डीजल दोनों इंजनों पर उपलब्ध हैं।

अन्य बदलाव-

जीप कम्पास में अब स्टार्ट-स्टॉप सिस्टम और क्रूज़ कंट्रोल को वेरिएंट के साथ पेश  किया जाता है। लिमिटेड प्लस वेरिएंट को अब नए डिजाइन वाले 18-इंच के अलॉय व्हील के साथ पेश किया गया है जबकि बाकी वेरिएंट में ऑल-सीजन टायर्स के साथ 17-इंच के अलॉय शॉड मिलते हैं। कंपास  में पहले से ही एयरबैग, एबीएस के साथ ईबीडी, ईएससी, ट्रैक्शन कंट्रोल, हिल स्टार्ट असिस्ट, इलेक्ट्रिक पार्किंग ब्रेक, फ्रीक्वेंसी डैम्प्ड सस्पेंशन (एफएसडी), चारों डिस्क ब्रेक और बहुत कुछ सेफ्टी फीचर्स दिए गए है।

Jeep-compass
Jeep Compass: फोटो साभार- Jeep India

Read Also: Renault Triber BS6 लांच शुरुआती कीमत ₹4.99 Lakh

Jeep Compass Price: कितनी बढ़ी कीमत-

Jeep Compass Price: पेट्रोल वर्जन अब 25,000 रुपये तक महंगा हो गया है, जबकि डीजल वर्जन 1.1 लाख रुपये तक महंगा हो गया है। जीप कंपास की रेंज 15.60 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) दिल्ली से शुरू होती है। बीएस 6 संस्करण तत्काल प्रभाव से बिक्री के लिए उपलब्ध हैं।

For the latest auto news and blogs, follow Ask Me Auto on Twitter and Facebook

Top