You are here
Home > News > Jeep Wrangler Rubicon मार्च में होगी लांच; जानिए कीमत

Jeep Wrangler Rubicon मार्च में होगी लांच; जानिए कीमत

jeep-wrangler-rubicon

Jeep India भारत में जल्द ही Wrangler Rubicon को लांच करने जा रही है Rubicon, Jeep Wrangler का टॉप वैरिएंट है अब खबर आ रही है कि इसे मार्च में ही लांच किया जायेगा इसे भारत में कुछ समय से टेस्टिंग के दौरान देखा जा रहा था   यह 3-डोर और 5-डोर वर्जन में निर्मित है, लेकिन केवल 5- डोर वाले को ही भारत में पेश किया जाएगा। 

Advertisement

Read Also: Jeep Compass BS-6 लांच, हुआ कीमत में इजाफा

इंजन

Jeep Wrangler Rubicon को 3.6-लीटर स्वाभाविक रूप से एस्पिरेटेड वी 6 पेट्रोल इंजन के साथ बनाया गया है जो 6-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन से जुड़ा है, साथ ही यह एक 2.0-लीटर टर्बोचार्ज्ड फोर-सिलेंडर पेट्रोल इंजन के साथ भी आता है। जो 270 एचपी का पॉवर और 400 Nm का टार्क देता है यह 8-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ आता है। साथ ही यह  3.0-लीटर टर्बोचार्ज्ड वी 6 डीजल इंजन के साथ भी आता है यह 8-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ आता है। जीप रैंगलर रुबिकॉन को भारत में 2.0 लीटर पेट्रोल इंजन के साथ लाया जा सकता है।

ख़ास फीचर्स

Jeep Wrangler Rubicon कंपनी की एक ऑफरोड वाहन है तथा टॉप वैरिएंट की वजह से सभी फीचर्स व उपकरण दिए गए है। इसी वजह से इस एसयूवी को 10.8 इंच का ग्राउंड क्लियरेंस दिया गया है। भारत में इसे कम्प्लीटली बिल्ट यूनिट के रूप में लाया जाना है। हाल ही में कंपनी के अधिकारी ने बताया कि जीप रैंगलर रुबिकॉन की मांग इतनी अधिक है कि हम पहले से ही महीनों के लिए सोल्ड आउट हो जाएंगे।

Read Also: Volkswagen Tiguan Allspace होगी इस दिन लांच

Jeep Compass भी को भी मिला BS-6 अपग्रेड 

Jeep Compass के इंजन के पॉवर आउटपुट में कोई बदलाव नही हुआ है जीप में अपने कंपास के इंजन को बस BS-4 से BS-6 में अपग्रेड किया है। कंपास में 2.0-litre MultiJet II डीजल इंजन का प्रयोग हुआ है जो 170 बीएचपी की पॉवर और 350 एनएम पीक जेनरेट करता है। साथ ही साथ कंपास में 1.4-litre MultiAir पेट्रोल इंजन भी मिलता है जो 161 बीएचपी की पॉवर  और 250 एनएम का पीक टार्क पैदा करता है। इंजन 6-स्पीड मैनुअल और 9-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन ऑप्शन के साथ तैयार किए गए हैं, जो पेट्रोल और डीजल दोनों इंजनों पर उपलब्ध हैं।

For the latest auto news and blogs, follow Ask Me Auto on Twitter and Facebook



Top