You are here
Home > New Launches > Kia Carnival ने बनाया रिकॉर्ड,एक दिन में 1400 से ज्यादा बुकिंग

Kia Carnival ने बनाया रिकॉर्ड,एक दिन में 1400 से ज्यादा बुकिंग

kia-carnival

“भारत में दक्षिण कोरियाई कंपनी  Kia Motors की लोकप्रियता बढ़ती जा रही है। दक्षिण कोरिया की कार निर्माता कंपनी Kia Motors अपनी दूसरी कार Kia Carnival को लॉन्च करने जा रही है जो  MPV (मल्टीपल पर्पस व्हीकल) है।”

Advertisement

Kia Motors की पहली SUV कार Seltos भारत में लॉन्च होते तहलका मचा दी थी। इसके बाद Kia Motors ने अपनी MPV, Kia Carnival को लांच करने की घोषणा की। कंपनी ने बुधवार को कहा कि बुकिंग के पहले ही दिन किया कार्निवाल की 1410 यूनिट्स की बुकिंग हुई। इस कार की बुकिंग के लिए ग्राहकों ने 1 लाख रुपये की राशि चुकाई। Auto Expo 2020 (ऑटो एक्सपो 2020) के पहले दिन यानी सात फरवरी को Kia Carnival MPV लॉन्च की जाएगी। हालांकि कंपनी ने भी तक इस कार की कीमत का खुलासा नहीं किया है। Kia Motors के मुताबिक Kia Carnival MPV के टॉप वेरिएंट Limousine की सबसे ज्यादा बुकिंग हुई है। यह तीन वेरिएंट्स में उपलब्ध होगा: प्रेस्टीज, प्रीमियम और लिमोसिन, 7 या 8 या 9 सीटों के विकल्प के साथ, अब तक हुई कुल बुकिंग में से 64 फीसदी बुकिंग कार के टॉप वेरिएंट Limousine की हुई है।

Read Also: BS6 Maruti Suzuki Ciaz लॉन्च; कीमत 8.31 रुपये से शुरू

इंजन और माईलेज-

किआ कार्निवल एक 2.2-लीटर, बीएस 6 अनुपालन, टर्बो डीजल द्वारा संचालित है। यह 197bhp की पॉवर 3800rpm पर  और 440Nm का टार्क 1500-2750rpm पर  वेहिकल में देता है और इसे 8-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा गया है। पावर को आगे के पहियों पर भेजा जाता है अतः यह FWD है। kia carnival mpv के लिए यह एकमात्र ड्राइवट्रेन है। किआ ARAI प्रमाणित 13.9kmpl का दावा कर रहा है।

खास फीचर्स –

Kia ने इस कार में डुअल पैनल इलेक्ट्रिक सनरूफ, लेग रेस्ट्स के साथ वीआईपी सीट्स, रियर सीट पर 10.1 इंच का डुअल टचस्क्रीन एंटरटेनमेंट सिस्टम, वन टच स्लाइडिंग डोर्स जैसे कई खास फीचर्स मिलेंगे। इसके अलावा इस कार में Kia की UVO Connect कनेक्टिविटी भी मिलेगी. कार में 37 कनेक्टेड फीचर्स हैं, जिन्हें आप अपनी स्मार्टवॉच से एक्सेस कर सकते हैं।

Read Also: Tata motors की कारे क्रैश टेस्ट में अव्वल

Kia carnival price-

kia Motors ने अभी तक इसकी कीमत का खुलासा नही किया है, Kia Carnival भारत में 24.00 लाख रुपये की अनुमानित कीमत के साथ लॉन्च होने जा रहा है।

Top