You are here
Home > News > Auto Expo 2020: Tata HBX मिनी कॉन्सेप्ट SUV हुई पेश

Auto Expo 2020: Tata HBX मिनी कॉन्सेप्ट SUV हुई पेश

Tata-HBX

Tata Motors ने Auto Expo 2020 में अपनी कई कांसेप्ट SUV पेश की है। जिनमें Tata Gravitas, Tata Sierra और Tata HBX प्रमुख है। Tata HBX मिनी कॉन्सेप्ट SUV, Tata Motors के अल्फ़ा प्लेटफ़ॉर्म पर बनी है Tata Motors ने अल्फ़ा प्लेटफ़ॉर्म पर बनी Altroz को पहले की लांच कर चुकि है।

डिजाईन और लुक-

Tata HBX को 2019 ऑटो एक्सपो में शोकेस किए गए Tata H2X कॉन्सेप्ट का अपग्रेडेड वर्जन है। इसके डिजाइन की बात करें तो इसका डिजाइन Tata Harrier की तरह ही लगता है। इसमें स्पलिट हेड लैम्प्स, एक स्वूपिंग बोनट, एक फ्रंट ग्रिल, इंटीग्रेटेड टर्न सिग्नल्स के साथ एलईडी डे-टाइम रनिंग लाइट्स, स्लीक हेडलाइट्स, राउंड-शेप्ड फॉग लैंप्स के साथ स्पोर्टी फ्रंट बंपर, स्किड प्लेट्स और वाइड एयर इनटेक हैं। HBX 3,840mm लंबी, 1,822mm चौड़ी और 1,635mm ऊंची हैं. वहीं इसका व्हीलबेस 2,450mm का है।

Read Also: Auto Expo 2020: Kia Carnival हुई लांच कीमत 24.95 लाख रुपये से शुरू

अन्य फीचर्स-

Tata HBX मिनी कॉन्सेप्ट SUV में इंटीरियर लेयर्ड डैशबोर्ड, डिजिटल इंस्ट्रूमेंटेशन, फ्लोटिंग टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, मल्टी-फंक्शनल स्टीयरिंग व्हील माउंटेड कंट्रोल्स आदि आते है। चुकी यह कांसेप्ट कार है इसलिए सारे फीचर्स के बारे में कहना अभी मुश्किल है।

Read Also: Auto Expo 2020: कॉम्पैक्ट एसयूवी Kia Sonet Concept हुई पेश

Tata HBX का लॉन्च शेड्यूल अभी भी अस्पष्ट है। हालाँकि, क्योंकि कार लगभग उत्पादन के लिए तैयार दिखती है, इस बात की अत्यधिक संभावना है कि इसे जल्द ही लॉन्च किया जाएगा। Tata Motors HBX को 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन के साथ पॉवर देगी, जो टियागो और टिगॉर में भी उपलब्ध है।

कंपनी Tata Sierra की झलक ग्रेटर नोएडा में चल रहा ऑटो शो में दिखाई है. पहली नजर में कार का लुक शानदार है. कंपनी का कहना है इलेक्ट्रिक सेगमेंट कारों में आने वाले कुछ सालों में क्रांति आने वाली है. सबसे बड़ी खासियत यह है कि टाटा Sierra SUV में 3 डोर होंगे

For the latest auto news and blogs, follow Ask Me Auto on Twitter and Facebook

Top