You are here
Home > News > Honda Unicorn; BS-6 इंजन के साथ लांच जानिए फीचर्स

Honda Unicorn; BS-6 इंजन के साथ लांच जानिए फीचर्स

honda-unicorn

Honda ने अपनी बाइक Unicorn को BS-6 इंजन के साथ लांच कर दिया है । अगर आप इस बाइक को खरीदने की योजना बना रहे है, तो हम आपको बतायेगे इसके फीचर्स और स्पेसिफिकेशन कि Honda Unicorn BS6 में क्या कुछ खास दिया गया है-

Advertisement

डायमेंशन   

बाइक के डायमेंशन की बात करे तो इस बाइक की लंबाई 2081 mm, चौड़ाई 756 mm, ऊंचाई 1103 mm है। वही इसका  व्हीलबेस 1335 mm और ग्राउंड क्लीयरेंस 187 mm का है  Honda Unicorn के फ्यूल टैंक कैपेसिटी  13 लीटर की है।  

इंजन और पॉवर

Honda Unicorn में BS-6 उत्सर्जन मानक वाला 4 Stroke, SI इंजन दिया गया है इसका इंजन डिस्प्लेसमेंट 162.7 cc का है, यह 4 Stroke, SI इंजन 7500 आरपीएम पर 12.73 Hp की पावर और 5500 आरपीएम पर 14 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। Honda Unicorn में फ्यूल इंजेक्शन सिस्टम का प्रयोग किया गया है  इस बाइक में सेल्फ और किक स्टार्ट का फीचर दिया गया है और ट्रांसमिशन के लिए  5 स्पीड गियरबॉक्स दिया गया है।  

ब्रैकिंग सिस्टम 

बाइक में फ्रंट में 240 mm डिस्क ब्रेक दिया गया है और रियर में 130 mm ड्रम ब्रेक दिया गया है।

Read Also: Ford Endeavour BS6 हुई लॉन्च, कीमत 29.55 लाख रुपये से शुरू

honda-unicorn
Honda Unicorn: फोटो साभार- honda2wheelersindia

अन्य फीचर्स

यूनिकॉर्न BS-VI 6 साल के वॉरंटी पैकेज के साथ आ रही है, जिसमें 3 साल की स्टैंडर्ड वॉरंटी और 3 साल की वैकल्पिक सर्विस वॉरंटी है। इसके अलावा यह बाइक 14 फीसदी ज्यादा माइलेज देगी इसे इंपीरियल रेड मैटेलिक, मैट एक्सिस ग्रे मैटेलिक और पर्ल इग्नियस ब्लैक जैसे 3 कलर्स में उपलब्ध है।

Honda Unicorn Price

Honda Unicorn की कीमत 93,593 रुपये रखी है। यह कीमत दिल्ली में एक्स-शो रूम है. कंपनी इस बाइक पर 6 साल की वारंटी दे रही है जिसमें 3 साल स्टैण्डर्ड और 3 साल एक्सटेंडेड वारंटी है।

Read Also: Land Rover Defender की बुकिंग हुई शुरू; जानें फीचर्स

होंडा मोटरसाइकल एंड स्कूटर इंडिया ने घोषणा की है कि वह तय समय से पहले ही भारत में अपने BS6 वाहनों की 3 लाख की बिक्री का आंकड़ा पार कर लिया है।

For the latest auto news and blogs, follow Ask Me Auto on Twitter and Facebook

Top