You are here
Home > News > Land Rover Defender की बुकिंग हुई शुरू; जानें फीचर्स

Land Rover Defender की बुकिंग हुई शुरू; जानें फीचर्स

land-rover-defender

Jaguar Land Rover India ने अपनी दमदार SUV, Defender की बुकिंग्स आज से  भारत में  शुरू कर दी है Land Rover Defender काफी फीचर्स से लैस है जिसकी बात हम आगे करेगे-

इंजन और पॉवर

लैंड रोवर वैश्विक बाजार में दो इंजन (पेट्रोल और डीजल) विकल्पों के साथ डिफेंडर की पेशकश कर रहा है, भारत में लांच होने वाली Land Rover Defender में केवल 2.0-लीटर, चार-सिलेंडर, बीएस 6 पेट्रोल इंजन मिलता है जो 292 बीएचपी और 400 एनएम का पीक टॉर्क देता है। 3.0-लीटर, छह-सिलेंडर प्लग-इन हाइब्रिड इंजन भी बाद की तारीख में लाइन-अप में शामिल होने की उम्मीद है।

Advertisement

फीचर्स

Land Rover Defender दमदार ऑफ़रोड एसयूवी है लैंड रोवर ने डी 7 एक्स नामक डिफेंडर के लिए एक नया मंच तैयार किया है और यह एक मोनोकोक चेसिस है और ब्रिटिश ब्रांड ने अपने वैश्विक डेब्यू के समय कहा था कि यह सबसे कठिन चेसिस है जिसे उन्होंने कभी डिजाइन किया है, वास्तव में, यह तीन गुना सख्त है बॉडी-ऑन-लैडर फ्रेम की तुलना में। Land Rover Defender में ब्लाइंड स्पॉट असिस्ट, 3 डी सराउंड कैमरा, 360° पार्किंग एड, वेड सेंसिंग, क्रूस कण्ट्रोल, स्पीड लिमिटर, ऑफ-रोड टायर, जैसे फीचर्स दिए गये है।

Read Also: Ford Endeavour BS6 हुई लॉन्च, कीमत 29.55 लाख रुपये से शुरू

अन्य फीचर्स  

नए डिफेंडर लैंड रोवर की नई Pivi प्रो इंफोटेनमेंट सिस्टम को डिबेट करता है, जो अन्य ट्रेंडी कनेक्टिविटी फीचर्स के साथ, ओवर-द-एयर (OTA) सॉफ्टवेयर अपडेट के साथ भी आता है जो दुनिया में कहीं भी कार्यात्मक है। दो स्मार्टफोन एक साथ 10-इंच टचस्क्रीन से जुड़े हो सकते हैं और नेविगेशन सिस्टम परिचित मार्ग से वाहन चलाते समय ध्वनि मार्गदर्शन में कटौती कर सकता है। अन्य सुविधाएँ जैसे 360-डिग्री कैमरा असिस्ट, 12.3-इंच डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और हेड अप डिस्प्ले कुछ ऐसी चीजें हैं जो हमने पहले कभी डिफेंडर में नहीं देखी थीं और नए मॉडल में 85 ECU मिलते हैं जो 21,000 नेटवर्क संदेशों को प्रोसेस कर सकते हैं जो कि बहुत प्रभावशाली है। इसके अलावा, इसमें लचीली सीटिंग कॉन्फ़िगरेशन भी मिलती है- पांच सीटर, छह सीटर और 7 सीटर (5 + 2)। डिफेंडर 90 एक 5 सीटर संस्करण है, लेकिन ग्राहक सामने की पंक्ति में एक मध्य सीट के लिए भी चयन कर सकते हैं जो कि आर्मरेस्ट के रूप में दोगुना हो जाता है। डिफेंडर 110 एक सात सीटर एसयूवी है।

land-rover-defender
Land Rover Defender फोटो साभार: Land Rover Global

Read Also: Jeep Wrangler Rubicon मार्च में होगी लांच; जानिए कीमत

Land Rover Defender Price

Land Rover Defender Price: यह कंप्लीट बिल्ट यूनिट (CBU) के तहत भारत आएगी। इसके  Ex Showroom India कीमत की बात की जाए तो डिफेंडर की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत ₹ 69.99 लाख रुपये है। 

For the latest auto news and blogs, follow Ask Me Auto on Twitter and Facebook

 

Top