You are here
Home > News > Auto Expo 2020:नई Renault Duster 1.3 टर्बो पेट्रोल इंजन के साथ पेश

Auto Expo 2020:नई Renault Duster 1.3 टर्बो पेट्रोल इंजन के साथ पेश

Renault_Duster
Auto Expo 2020 में नयी Renault Duster Turbo को BS6 इंजन के साथ पेश किया गया है। नयी डस्टर टर्बो में प्रयोग किया गया इंजन 1.3 लीटर का टर्बो पेट्रोल है । जो 153bhp की पॉवर और 250 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है इसका पुराना 1.5 लीटर इंजन 106bhp की पॉवर जेनरेट करता था।

Auto Expo 2020 में Renault में अपने दो नए टर्बो इंजन शोकेश किये है जिनमे से एक 1.0 लीटर टर्बो और दूसरा  1.3 लीटर टर्बो इंजन है। इनमे से 1.3 लीटर वाले पेट्रोल टर्बो इंजन को  Renault Duster Turbo में प्रयोग किया गया है। साथ ही साथ कंपनी ने भारतीय बाज़ार में Renault Duster कॉम्पैक्ट SUV के साथ BS6 उत्सर्जन मानकों वाला पेट्रोल इंजन पेश करने का ऐलान किया। रेनॉ इंडिया ने अपनी कॉम्पैक्ट SUV Renault Duster में, इंजन के अलावा भी कई बदलाव किया है।  

इंजन-

डस्टर में सबसे बड़ा बदलाव इसके इंजन में ही देखने को मिलता है नयी डस्टर टर्बो में प्रयोग किया गया इंजन 1.3 लीटर का टर्बो पेट्रोल है । जो 153bhp की पॉवर और 250 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है इसका पुराना 1.5 लीटर इंजन 106bhp की पॉवर जेनरेट करता था। अतः हम कह सकते है कि नए इंजन की पॉवर लगभग 48bhp तक बढ़ी है। रेनॉ इंडिया इस इंजन को 6-स्पीड मैन्युअल और वैकल्पिक तौर पर सीवीटी ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन में उपलब्ध कराया है।

अन्य बदलाव-

Renault Duster में ज्यादा बदलाव तो देखने को नही मिलते है लेकिन थोडा बहुत बदलाव ज़रूर किया है कम्पनी ने। इस बार इसके फ्रंट ग्रिल में रेड कलर को जोड़ा गया है इसमें आपको प्रोजेक्टर हैडलैम्प देखने को मिलेगा। वहीं, इसके टेल लैम्प में LED का इस्तेमाल किया गया है। इसके व्हील्स की बात करें तो इसमें 17 इंच के अलॉय व्हील्स दिए गए हैं।

अन्य फीचर्स-    

नयी  Renault Duster में आपको प्रोजेक्टर हैडलैम्प्स, LED टेल लैम्प्स, पुश बटन स्टार्ट, ऑटोमैटिक AC, केबिन प्री-कूल, क्रूज कंट्रोल, ड्यूल फ्रंट एयरबैग्स, हिल स्टार्ट असिस्ट, पार्किंग कैमरा, 8 इंच डिस्प्ले वाला एप्पल कार प्ले/एंड्रॉइड ऑटो सपोर्ट वाला इंफोटमेंट सिस्टम दिया गया है। 

नयी डस्टर के लॉन्चिंग और कीमत के बारे में अभी कोई जानकारी कम्पनी द्वारा उपलब्ध नही करायी गयी है। लेकिन हमारा अनुमान है कि इसे 2020 की दूसरी तिमाही में लॉन्च किया जाएगा।

For the latest auto news and blogs, follow Ask Me Auto on Twitter and Facebook

 

Leave a Reply

Top