You are here
Home > News > Tata Altroz 5-स्टार GNCAP सुरक्षा रेटिंग पाने वाली पहली made-in-India कार

Tata Altroz 5-स्टार GNCAP सुरक्षा रेटिंग पाने वाली पहली made-in-India कार

tata-motors-is-now-the-safest-indian-car-manufacturer-after-altroz-and-nexon-now-tiago-facelift-and-tigor-facelift-gets-4-star-in-crash
Tata motors की प्रीमियिम हैचबैक कार Altroz लांच  होने को तैयार है भारतीय कार निर्माता  Tata motors अपनी हैचबैक Altroz को जल्द ही लांच करने वाली है हाल में ही मीडिया के सामने  इसकी टेस्ट ड्राइव भी हुई है यह कार अगले साल 22 जनवरी 2020 को लांच होगी।
Advertisement

Tata Motors की आगामी बहुप्रतीक्षित प्रीमियम हैचबैक Altroz ​​ग्लोबल NCAP या ग्लोबल न्यू कार असेसमेंट प्रोग्राम, जो एक वाहन मोटर सुरक्षा के क्षेत्र में काम करती है, से 5-स्टार सुरक्षा रेटिंग प्राप्त करने वाली भारत की पहली छोटी कार बन गई है।

ग्लोबल एनसीएपी द्वारा किए गए क्रैश परीक्षणों में 5-स्टार सुरक्षा रेटिंग प्राप्त करने वाली Tata Altroz, Tata Motors की दूसरी कार बन गयी है इससे पहले कॉम्पैक्ट स्पोर्ट्स यूटिलिटी व्हीकल (SUV) Tata Nexon को भी  दिसंबर 2018 में इसी तरह की रेटिंग मिली थी।

Read Also: Tata Motors की प्रीमियम हैचबैक Altroz लांच होने को है तैयार

जिस मॉडल को क्रैश टेस्ट के लिए रखा गया था वह राइट हैंड ड्राइव (RHD) वैरिएंट था जो दो एयरबैग से लैस था। एक आधिकारिक बयान में, कंपनी ने कहा कि अल्ट्रोज, जिसे 3-स्टार चाइल्ड ऑक्यूपेंट सेफ्टी रेटिंग भी मिली है, को दुर्घटना में सामने और साइड इफेक्ट के लिए परीक्षण किया गया था।

altroz को 5 स्टार सुरक्षा रेटिंग मिलने पर मयंक पारीक [President, passenger vehicles business unit, Tata Motors Ltd.] ने कहा कि “हम उम्मीद करते हैं कि इस तरह की उपलब्धियां भारतीय कार-खरीदारों के बीच हमारे बैज में विश्वास को बढ़ाएंगी और टाटा मोटर्स को क्लास-डिफाइनिंग उत्पादों से जुड़े ब्रांड के रूप में साबित करना जारी रखेंगी,”

ग्लोबल एनसीएपी ने 35 से अधिक कार दुर्घटना परीक्षण और उनके संबंधित सुरक्षा आकलन किए हैं, Mahindra Marazzo, Toyota Etios, Maruti Suzuki Vitara Brezza, Volkswagen Polo, Tata Zest अन्य पैसेंजर कारें हैं जो पहले ग्लोबल NCAP से फोर-स्टार एडल्ट रेटिंग प्राप्त कर चुकी हैं।

Read Also: Tata Nexon EV होगी जनवरी में लांच:जानिए price और specifications

Tata Altroz में Tiago का 85hp, 1.2-लीटर पेट्रोल, Nexon का 102hp, 1.2-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन और संभवतः  Nexon का 1.5-लीटर टर्बो डीजल का 90hp संस्करण शामिल होगा। फिलहाल कार में अभी Automatic Gearbox का Option नही है। लेकिन लॉन्चिंग के कुछ समय बाद कंपनी Automatic Gearbox का ऑप्शन कम्पनी की तरफ से आयेग Tata Altroz कार बहुप्रतीक्षित कारो में से एक है इस शानदार कार को आप 21 हजार रुपये देकर Tata Motors की ऑफिसियल  वेबसाइट से बुक कर सकते हैं। इस कार के कीमत की सटीक जानकारी अभी नही है लेकिन  यह कार 5-8 लाख रुपये की एक्स शोरूम  कीमत में आ सकती है।

Top