You are here
Home > News > Tata Nexon EV की ARAI रेंज 312km प्रमाणित

Tata Nexon EV की ARAI रेंज 312km प्रमाणित

tata nexon ev

Tata Motors ने Tata Nexon EV का अनावरण दिसंबर 2019 में किया था और इसे फरवरी 2020 तक लॉन्च करने की उम्मीद है। अब, Tata Motors ने 300km – 312km से अधिक की सटीक रेंज देने के लिए Tata Nexon EV

Advertisement
को प्रमाणित किया गया है।

टाटा नेक्सॉन , टाटा मोटर्स की बहुप्रतीक्षित इलेक्ट्रिक कार है जिसके लांच होने का इंतज़ार सभी को है। आगामी Tata Nexon EV को 30.2 kWh की बैटरी द्वारा संचालित किया जाएगा नेक्सॉन ईवी में नया इलेक्ट्रिक पावरट्रेन 245 एनएम का पीक टॉर्क देता है, जो 9.9 सेकंड में 0-100 किमी प्रति घंटे से चलने के लिए पर्याप्त है। फास्ट चार्जर का उपयोग करके 60 मिनट में बैटरी को 80 प्रतिशत तक चार्ज किया जा सकता है, जबकि होम चार्जर का उपयोग करने में 8 घंटे का समय लगेगा।

Read Also: Tata Nexon EV होगी जनवरी में लांच:जानिए price और specifications

ऑल-इलेक्ट्रिक टाटा नेक्सॉन ईवी में कंपनी के नए ZConnect एप्लिकेशन का उपयोग किया है । कंपनी का कहना है कि एप्लीकेशन कई कनेक्टेड कार फीचर्स, वाहन के आंकड़ों से सही, रिमोट एक्सेस के साथ-साथ दूसरों के बीच सुरक्षा और सुरक्षा विकल्पों की पेशकश करेगा। कंपनी का दावा है कि ZConnect नेक्सॉन ईवी के मालिकों को एक निर्बाध ड्राइविंग अनुभव प्रदान करने में मदद करेगा, ZConnect स्मार्टफोन के लिए एक मोबाइल एप्लिकेशन के रूप में उपलब्ध होगा।

Tata Nexon EV में Tata Motors ने कई फीचर्स दिए है जिनमे ऑटोमैटिक रेन-सेंसिंग वाइपर्स, 7-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट, DRLs के साथ ऑटोमैटिक प्रोजेक्टर हैडलैंप्स, कॉर्नरिंग क्षमता के साथ फॉग लैंप्स, 16-इंच डायमंड-कट अलॉय व्हील्स, पूरी तरह से ऑटोमैटिक कंट्रोल, रियर एसी वेंट्स, लेदरेट जैसे प्रमुख है. सीट्स, लेदर लिपटे मल्टीफंक्शन स्टीयरिंग व्हील, कीलेस एंट्री, पुश-बटन स्टार्ट, कैमरा-आधारित रिवर्स पार्क असिस्ट, इलेक्ट्रिक टेलगेट और डुअल-टोन सनरूफ जैसे मॉडर्न फीचर्स आपको देखने को मिलेगे। वही अब टाटा मोटर्स ने इसकी अधिकतम रेंज 312km प्रमाणित कर दिया है अतः यह भारत में लांच होने वाली इलेक्ट्रिक कार्स Hyundai Kona Electric, Mahindra e-Verito और MG ZS EV को कड़ा मुकाबला देगी।

Read Also: Tata Altroz 5-स्टार GNCAP सुरक्षा रेटिंग पाने वाली पहली made-in-India कार

नयी  नेक्सन इलेक्ट्रिक को कम्पनी ने तीन कलर वैरिएंट में उपलब्ध कराया है – Signature Teal Blue, Glacier White और  Moonlit Silver. Tata Nexon EV को तीन वेरिएंट्स – XM, XZ +, XZ + LUX में पेश किया जाएगा, Tata Nexon इलेक्ट्रिक वाहन की बुकिंग पहले से ही खुली हुई है और आप 21,000 रु राशि का भुगतान करके अपने लिए बुकिंग करा सकते हैं।

One thought on “Tata Nexon EV की ARAI रेंज 312km प्रमाणित

Comments are closed.

Top