You are here
Home > News > 2020 में Royal Enfield की पेशकश क्या होगी?

2020 में Royal Enfield की पेशकश क्या होगी?

Royal Enfield www.askmeauto.com
Royal Enfield को रेट्रो-लुकिंग स्विचगियर और एक नए इंस्ट्रूमेंट कंसोल जैसे अपडेट के साथ, क्लासिक 350 के BS-VI अनुरूप संस्करण को लॉन्च करने की उम्मीद है।

Royal Enfield भारत में पसंद की जाने वाली बाइक्स में से एक है कम्पनी की Classic 350

Advertisement
और Thunderbird 350 टॉप सेलिंग बाइक्स में से है. Royal Enfield अपडेटेड मॉडल और BSVI- इंजन के साथ अपने आप को  नवीनीकृत करने के लिए कमर कस रही है। हालाँकि कंपनी ने अभी तक कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की है, यहाँ हम 2020 में कंपनी से BS-VI- कम्प्लेंट इंजन की उम्मीद कर सकते है क्युकी 1 अप्रैल 2020 के बाद से BS-IV वाहनों का पंजीकरण नही हो पायेगा. कंपनी सबसे पहले Royal Enfield Classic 350 को BS-6 इंजन में लॉन्च करेगी। वहीं कंपनी Hunter नाम से नई बाइक्स भी ल़ॉन्च करेगी।

Read Also: Hero motocorp ने लांच की hf deluxe BS-6 जानिए कीमत

Royal Enfield
Royal Enfield:प्रतीकात्मक चित्र

लेकिन हाल में ही BS-VI Royal Enfield Classic 350 देखी  गयी थी जिसमे कम्पनी ने कई बदलाव किये है जिसमे 346 cc का एयर कूल्ड ट्विन-स्पार्क इंजन इलेक्ट्रॉनिक फ्यूल इंजेक्शन दिया गया है  बीएस 6- संस्करण में एक नया ऑक्सीजन सेंसर, बेंड पाइप पर एग्जास्ट कैटालिक कनवर्टर और बड़े हीट शील्ड प्लेट के साथ एग्जास्ट मफलर को देखा गया था.

मौजूदा BS-4 इंजन 19.8 BHP की पावर और 28 nm का टॉर्क देता है। लेकिन नये इंजन का आउटपुट पॉवर और टार्क कितना होगा इस विषय में फिलहाल कोई जानकारी नही है 

कंपनी अपडेटेड Royal Enfield Thunderbird 350 को भी लॉन्च कर सकती है, जिसकी अपडेट Royal Enfield Classic 350 के सामान होगी दोनों मोटरसाइकिलों को 15,000 रुपये की कीमत में बढ़ोतरी मिल सकती है, नई कीमतें क्रमशः क्लासिक 350 और थंडरबर्ड 350 के लिए 1.53 लाख रुपये और 1.56 लाख रुपये हैं (दोनों कीमतें एक्स-शोरूम के अनुसार)

Read Also: Tata Nexon EV होगी जनवरी में लांच:जानिए price और specifications

अभी Royal Enfield Thunderbird 350 में दो इंजन वैरिएंट मिलते थे जिनमे से एक 350 सीसी का था और दूसरा 500 सीसी इंजन. लेकिन हालिया रिपोर्ट्स के अनुसार कम्पनी 500 सीसी इंजन वाला वैरिएंट बंद कर सकती है और इसे 650 सीसी BS-VI, single-cylinder, parallel twin engine के साथ अपडेट कर सकती है 

Royal Enfield 2020 में Hunter नाम से नई बाइक्स लाएगी, जिन्हें महिलाओं और युवाओं को ध्यान में रखते हुए लाया जाएगा। खास बात यह होगी कि ये बाइक्स 250 सीसी इंजन के साथ लॉन्च की जाएंगी। इन बाइक्स को J Plateform पर बनाया जाएगा।  

Top