You are here
Home > Reviews > Hyundai Kona Electric Price,Mileage and Features

Hyundai Kona Electric Price,Mileage and Features

hyundai-kona-electric

हाल में ही Hyundai Kona Electric का नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ड रिकॉर्ड में शामिल किया गया है, Hyundai Kona Electric को तिब्बत के सवूला पास पर 5,731 मीटर की ऊंचाई पर ड्राइव किया गया। इतनी ऊंचाई पर ड्राइव होने वाली ये पहली इलेक्ट्रिक कार है। इसी वजह से इसका नाम ‘Highest Altitude Achieved in an Electric Car’

Advertisement
रिकॉर्ड में शामिल हुआ। इस आर्टिकल में हम आपको बतायेगे की hyundai कोना ev की स्पेसिफिकेशन और इसके फीचर्स-

Read Also: Hyundai Kona Electric का नाम गिनीज बुक में दर्ज

Motor & Battery-

नई कोना इलेक्ट्रिक भारत की सबसे ज्यादा रेंज प्राप्त करने वाली इलेक्ट्रिक SUV है जो 452 किलोमीटर की ARAI प्रमाणित रेंज प्रदान करती है। Hyundai Kona में  Permanent Magnet Synchronous Motor (PMSM) लगी हुई है इसको पॉवर 39.2 kWh की Lithium-ion Polymer बैटरी से मिलती है जो वेहिकल को 136 ps की  Max Power और 40.27 kgm की Max Torque देती है। 

Charging- 

Hyundai Kona Electric की हर खरीद के साथ, हुंडई ग्राहक को 7.2 kW एसी दीवार बॉक्स चार्जर भी प्रदान करेगा जो कार को 6 घंटे 10 मिनट में पूरी तरह से चार्ज कर सकता है। इसे घर या ऑफिस में भी लगाया जा सकता है।साथ में  प्रत्येक हुंडई कोना इलेक्ट्रिक में 2.8 kW का पोर्टेबल चार्जर मिलता है, जिसे सीधे आपके नियमित 15 एम्पीयर सॉकेट में लगाया जा सकता है और पूरी तरह से डिस्चार्ज होने के बाद कार को पूरी तरह से चार्ज होने में 19 घंटे का समय लगेगा। यह चार्जर 3 घंटे से भी कम समय में रोजाना चलने वाले 50Kms का टॉप अप कर सकता है।

hyundai-kona-ev-specifications-Motor-and-Battery-Charging-Safety-Features-Mileage-and-price
Hyundai Kona EV फोटो साभार: Hyundai Motors India

Safety Features-

Hyundai Kona Electric में छह एयरबैग, वाहन स्थिरता प्रबंधन, इलेक्ट्रॉनिक स्थिरता नियंत्रण, हिल असिस्ट कंट्रोल, सभी चार पहियों पर डिस्क ब्रेक, ISOFIX चाइल्ड सीट एंकरेज और एक रियर कैमरा दिया गया  है। इसमें साइलेंट EV के पैदल यात्रियों को चेतावनी देने के लिए वर्चुअल इंजन साउंड सिस्टम भी है और टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम भी है।

Mileage & Transmission-

Hyundai Kona में Transmission के लिए  Automatic, Single Speed Reduction Gear प्रयोग किया गया है यह  FWD (Front Wheel Drive) के साथ आती है, हुंडई कोना एक बार फुल चार्ज होने पर 452 किलोमीटर की ARAI प्रमाणित रेंज प्रदान करती है। यह भारत में अभी तक पेश होने वाली सभी इलेक्ट्रिक कारो में सबसे ज्यादा रेंज है।    

Hyundai Kona Electric Price-

Hyundai Kona Electric Price: हुंडई कोना की कीमत Rs.23.86 लाख से शुरू होती है और Rs.24.05 लाख तक जाती है। कोना इलेक्ट्रिक के इलेक्ट्रिक संस्करण की कीमत Rs.23.86 लाख – Rs.24.05 लाख के बीच है।

Read Also: MG ZS EV ने मचाया धमाल 27 दिन में 2100 ग्राहकों ने की बुकिंग

Top