You are here
Home > Uncategorized > Tata Nexon EV होगी जनवरी में लांच:जानिए price और specifications

Tata Nexon EV होगी जनवरी में लांच:जानिए price और specifications

tata nexon ev
Tata Nexon EV को तीन वेरिएंट्स – XM, XZ +, XZ + LUX में पेश किया जाएगा, Tata Nexon इलेक्ट्रिक वाहन की बुकिंग पहले से ही खुली हुई है और आप 21,000 रु राशि का भुगतान करके अपने लिए बुकिंग करा सकते हैं।

2020 में कई वाहन निर्माताओ ने अपनी कार का इलेक्ट्रिक वैरिएंट बाजार में उतारा है इसी क्रम में Tata Motors ने भी Nexon EV को तीन वैरिएंट XM, XZ +, XZ + LUX में पेश किया है Tata Motors की तरफ से इस कार की बुकिंग प्रारंभ है अगर आपको यह कार लेनी है तो आप 21000 रु की धनराशि देकर यहाँ क्लिक करके बुक कर सकते है.

Tata Nexon EV Features

tata Nexon EV में कई बेहतरीन फीचर्स कंपनी की तरह से दिए गए है जिनमे ऑटोमैटिक रेन-सेंसिंग वाइपर्स, 7-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट, DRLs के साथ ऑटोमैटिक प्रोजेक्टर हैडलैंप्स, कॉर्नरिंग क्षमता के साथ फॉग लैंप्स, 16-इंच डायमंड-कट अलॉय व्हील्स, पूरी तरह से ऑटोमैटिक कंट्रोल, रियर एसी वेंट्स, लेदरेट जैसे प्रमुख है. सीट्स, लेदर लिपटे मल्टीफंक्शन स्टीयरिंग व्हील, कीलेस एंट्री, पुश-बटन स्टार्ट, कैमरा-आधारित रिवर्स पार्क असिस्ट, इलेक्ट्रिक टेलगेट और डुअल-टोन सनरूफ जैसे मॉडर्न फीचर्स के साथ Tata Motors ने इसे लांच किया है.

Tata Nexon EV Safety Features

जहां तक ​​सुरक्षा सुविधाओं का सवाल है, वाहन में सीएससी (कॉर्नरिंग स्टेबिलिटी कंट्रोल) के साथ दोहरी एयरबैग, एबीएस (एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम) और ईबीडी (इलेक्ट्रॉनिक ब्रेक वितरण) मिलता है।

Tata Nexon EV Motor– 

Tata Nexon EV को पावर एक 3-phase permanent magnet synchronous motor देती है जो 129 पीएस की पॉवर और 245 एनएम का पीक टॉर्क प्रदान करती है। आप EV को Drive Mode या Sports Mode में संचालित कर सकते हैं।

Tata Nexon EV Battery

नई Tata Nexon EV 30.2 kWh ली-आयन बैटरी से लैस है। Tata Motors का दावा है कि बैटरी IP67 प्रमाणित है और एक मिलियन किमी से अधिक के लिए परीक्षण किया गया है। जिस परआठ साल या 1.60 लाख किमी की वारंटी है। एक नियमित चार्जर (किसी भी 15 एएमपी प्लग प्वाइंट) के माध्यम से, आप नेक्सॉन को आठ घंटे में 20 प्रतिशत से पूरी तरह से चार्ज कर सकते हैं, कंपनी का दावा है कि एक सिंगल चार्ज में Nexon EV, 300 KM की दूरी तय करेगी।

Tata Nexon EV Colours

नयी  नेक्सन इलेक्ट्रिक तीन कलर वैरिएंट में उपलब्ध है – Signature Teal Blue, Glacier White and Moonlit Silver.

Top