You are here
Home > Upcoming Launches > Hyundai Creta 2020 इंतज़ार हुआ ख़त्म, इस दिन होगी लांच

Hyundai Creta 2020 इंतज़ार हुआ ख़त्म, इस दिन होगी लांच

hyundai-creta-2020

Hyundai Creta भारत की सबसे पसंदीदा मिड-साइज एसयूवी कार्स में से एक है, ऐसे में सभी को इंतज़ार था Hyundai Creta 2020 का। हाल में ही नॉएडा में आयोजित हुए Auto Expo 2020 में क्रेटा के बहुप्रतीक्षित सेकंड जेनरेशन मॉडल का ग्लोबल डेब्यू किया गया था। Hyundai Creta 2020

Advertisement
का लुक अब और भी आकर्षक हो गया है यहाँ हम आपको बतायेगे कि नई क्रेटा में क्या बदलाव हुए है-

इंजन-

Hyundai Creta 2020 के इंजन के बारे में तो अभी पुख्ता जानकारी नही है लेकिन यह तो तय है कि यह BS-6 इंजन के साथ आयेगी। नई क्रेटा को 1.5-लीटर पेट्रोल, 1.5-लीटर डीजल और 1.4-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन के साथ पेश किया जा सकता है रिपोर्ट्स के अनुसार नई क्रेटा में किआ सेल्टोस में लगाए गए इंजन का ही इस्तेमाल किया गया है। इसमें 6 स्पीड, MT/CVT गियरबॉक्स दिया जा सकता है।

लुक और डिजाईन-

दक्षिण कोरियाई कार निर्माता कंपनी, अपनी आनेवाली सेकंड जेनरेशन क्रेटा के लुक और डिजाईन में कई बदलाव किए हैं। hyundai creta 2020 में  मस्क्यूलर डिजाइन और स्पोर्टी लुक दिया गया है साथ ही साथ इसमें बूमरेंग शेप्ड एलईडी डीआरएलएस, एलईडी हैडलैंप्स, फ्यूचरिस्टिक लुक, स्मार्टली पॉजिशन फॉग लैंप, 17 इंच के डायमंड कट एलॉय व्हील, साइड गार्निश डिजाइन दिया गया है। यह नयी SUV को काफी शानदार और स्पोर्टी लुक देता है।

New Renault Duster

अन्य फीचर्स-

Hyundai Creta भारत में पसंद की जाने वाली मिड-साइज एसयूवी में से एक है इसका कारण इसके शानदार फीचर्स है ह्यूंदै क्रेटा एसयूवी में  पैरानॉमिक सनरूफ, वायरलेस चार्जिंग, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, एलईडी हैडलैंप, ब्लूलिंक 1.5, ब्लैक आउट विंडो और विंडस्क्रीन जैसे फीचर्स दिए गए हैं। यह टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम के साथ आयेगी जो एंड्राइड ऑटो और ऐपल कारप्ले को सपोर्ट करेगा। हलाकि ऑटो एक्सपो में लॉन्च करने के दौरान नई क्रेटा के इंटीरियर की जानकारी नहीं दी है। इसलिए जब इसे लांच किया जायेगा तब इसके सभी फीचर्स के बारे में जानकारी मिलेगी जो कि हम आपको अपडेट करके देगे।

कब होगी लांच-  

हुंडई ने नई क्रेटा को Auto Expo 2020 में शोकेस किया गया था। 2020 हुंडई क्रेटा की प्री-लॉन्च बुकिंग कुछ हफ्तों में शुरू होने की उम्मीद है। नई पीढ़ी की हुंडई क्रेटा को 17 मार्च, 2020 को भारतीय बाजार में लॉन्च किया जाएगा।

For the latest auto news and blogs, follow Ask Me Auto on Twitter and Facebook

Top