You are here
Home > Upcoming Launches > Toyota Vellfire भारत में होगी लांच, जाने डिटेल्स

Toyota Vellfire भारत में होगी लांच, जाने डिटेल्स

toyota-vellfire

टोयोटा इंडिया भारत में अपनी Toyota Vellfire एमपीवी को 26 फ़रवरी को लांच करेगी हाल में ही भारत में एमपीवी (मल्टी परपज व्हीकल) का बाजार तेज़ी से बढ़ रहा है हाल में ही आयोजित Auto Expo 2020 में इस सेगमेंट में  Kia Carnival

Advertisement
लांच हुई और जल्द ही एमजी मोटर इस सेगमेंट में G10 एमपीवी लाने वाला है।  

इंजन और पॉवर-

Toyota Vellfire एक पेट्रोल-हाइब्रिड पावरट्रेन के साथ आएगा, जिसमें एक 150hp, 2.5-लीटर BS-6 पेट्रोल इंजन और दो इलेक्ट्रिक मोटर्स, प्रत्येक एक्सल पर लगी हैं। पेट्रोल इंजन और इलेक्ट्रिक मोटर्स मिलकर 197hp का आउटपुट देता है, जिसे CVT ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के माध्यम से सभी चार पहियों पर भेजा जाता है। आप Toyota Vellfire को छोटी दूरी तय करने के लिए केवल इलेक्ट्रिक मोड पर भी इस्तेमाल कर सकते है।

Read Also: Toyota की Innova crysta BS-6 हुई लांच

फीचर्स-

Toyota Vellfire एक लक्ज़री एमपीवी है इसलिए यह कई कई उन्नत आराम और सुविधाओं से सुसज्जित होगा, जिसमें दूसरी पंक्ति के सीट यात्रियों के लिए 10.2 इंच का एचडी डिस्प्ले और कनेक्टिविटी विकल्पों के साथ 7 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम शामिल है। इसमें तीन-जोन ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, ट्विन मूनरॉफ, वेंटिलेटेड सीट्स, पावर्ड सीट और प्रीमियम लैदर अपहोल्स्ट्री मिलती है। 

कलर आप्शन-

यह ब्लैक, बर्निंग ब्लैक, ग्रेफाइट ME और व्हाइट पर्ल क्रिस्टल शाइन में पेश की जाएगी। जबकि इंटीरियर कलर की बात करे तो यह दो विकल्पों में आ सकती है ब्लैक और फ्लैक्सन।

सीटिंग कैपेसिटी

टोयोटा की यह लग्जरी एमपीवी सिर्फ एक वेरियंट में आएगी। इसमें तीन लाइन में 7 सीटें होंगी। दूसरी लाइन में दो कैप्टन सीट्स होंगी, जो पावर्ड और वेंटिलेटेड हैं। इन दोनों सीटों को रिक्लाइन भी किया जा सकता है।

Read Also: Auto Expo 2020: Kia Carnival हुई लांच कीमत 24.95 लाख रुपये से शुरू

Toyota Vellfire Price-

टोयोटा होमोलॉगेशन नियम के तहत कंप्लीटली बिल्ट-अप (CBU) फॉर्म में Vellfire को भारत में इंपोर्ट करेगी। इसकी कीमत 85-90 लाख रुपये रहने की उम्मीद है। टोयोटा की चुनिंदा डीलरशिप पर इसकी बुकिंग शुरू है।

इस सेगमेंट में है Innova crysta का कब्ज़ा-

भारतीय मार्किट में एमपीवी सेगमेंट में टोयोटा की ही Innova crysta सबसे आगे है हाल में ही कंपनी ने इसे BS-6 इंजन के साथ लांच किया है । Innova crysta के डीजल वैरिएंट में 2393 cc का 2-GD FTV इंजन प्रयुक्त किया गया है जो 3400rpm पर 147.8bhp की पॉवर और 1400-2800rpm पर 343Nm की टार्क प्रदान करता है। इसमें डायरेक्ट इंजेक्शन फ्यूल सप्लाई सिस्टम प्रयोग किया गया है, इसमें आपको आटोमेटिक ट्रांसमिशन और मनुएल ट्रांसमिशन दोनों तरह का आप्शन मिल जायेगा। वही Innova crysta के पेट्रोल वैरिएंट में आपको 2694 cc का 2-TR-FE Dual VVT-i इंजन देखने को मिलेगा जो 5200rpm पर 163.7bhp की पॉवर और 4000rpm पर 245Nm का टार्क वेहिकल को देगा। इसमें Dual VVT-i फ्यूल सप्लाई सिस्टम प्रयुक्त किया गया है इसमें भी आपको आटोमेटिक ट्रांसमिशन और मैन्युअल दोनों प्रकार का विकल्प दिया गया है।

For the latest auto news and blogs, follow Ask Me Auto on Twitter and Facebook

Top